एक तरफा प्यार को भुलाने के लिए टिप्स || How to forget one-sided love

Go to content
कई बार ऐसे होता है की हम ऐसे इंसान से प्यार करते है जो हमसे प्यार नहीं करता है, हमारा प्यार एक तरफ़ा होता है। हम जिसे प्यार करते है उसे भूल नहीं सकते है। हम उनके प्यार में इतना खो जाते है की हम खुदसे ज्यादा उनके बारे में सोचते है । लेकिन हम जिससे प्यार करते है उसे तो हमारे प्यार की कदर ही नहीं होती है। वो तो कभी हमारे बारे में सोचते भी नहीं है। लेकिन दोस्तों ये गलत बात है अगर कोई इंसान हमे नहीं चाहता है तो हमे उसे भुलाने की कोशिश करनी चाहिए, पर हम उसे भुला नहीं पाते है, इसलिए आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे है,  जिससे आपको अपने एक तरफ़ा प्यार को भुलाने में आसानी होगी।
हमारे साथ ऐसा बहोत बार होता है की हम ये मानने लगते है की हम जिससे प्यार करते है वो भी हमे चाहता है, हम हमेशा ही उनके बारे में सोचते है फिर चाहे वो दिन हो या रात हो, हमेशा उसके खयालो में खोये रहते है। हम अपने दिलो दिमाग में ये बात सेट कर देते है की वो भी हमसे प्यार करता है लेकिन क्या जरुरी है जिससे आप प्यार करते है वोभी आपसे प्यार करे, नहीं कभी कभी हम समझने में गलती कर देते है और ये समझ बैठते है की वो भी हमसे प्यार करता है। लेकिन, ऐसा कुछ नहीं होता है। सबसे पहले आपको ये जानना होगा की आप जिससे प्यार करते है क्या वो भी आपसे प्यार करता है अगर नहीं तो उस इंसान को भूलने की कोशिश करनी होगी,ऐसे इंसान के बारे में सोचना बंद करना होगा जो आपसे प्यार ही नहीं करता है और अपनी लाइफ में आगे बढे।
आप जिस इंसान से प्यार करते है और वो आप से प्यार नहीं करता तो हमे बुरा लगता है । जाहिर सी बात है की हम इसका जिक्र किसीसे नहीं करते और मन ही मन में घुटते रहते है। लेकिन ऐसा करना सही नहीं होगा ऐसा करने से इसका सीधा असर आपकी सेहत और आपकी लाइफ पर हो सकता है। ऐसे मे आपको आपके किसी भी करीबी याफिर अपने बेस्टफ्रेंड से इस बात को शेयर करे।  इससे आपका मन हल्का हो जायेगा और आप सब कुछ भूलकर अपनी लाइफ में आगे बढने में मदत मिल सकती है।

कोई भी दर्द ज़िंदगी भर हमारे साथ नहीं होता है कुछ दिन हमे बहुत ज्यादा सफर करना पड़ता है। किसी को भूलना इतना आसान नहीं होता लेकिन जब हम दिलसे भूलने की कोशिश करते है तो कुछ समय बाद भूल जाते है। इसके लिए आप अपने मन को किसी चीज में व्यस्त रखे। फ्रेंड्स और फॅमिली के साथ टाइमस्पेंड  करे ताकि आपका मन किसी और में बिजी रहे और धीरे धीरे आप उसे भूल सके। इससे आपका मन शांत रहेगा और आप अपनी लाइफ में आगे बढ़ सकेंगे।

One Sided Love
एक तरफ़ा प्यार में आप ऐसे पर्सन से प्यार करते है जिसने कभी आपसे प्यार ही नहीं किया, उसके ज़िंदगी में एस अ पार्टनर आपकी कोई वैल्यू नहीं होती। ऐसे पर्सन के दूर जानेसे आपको दुःखी होने की जरूरत नहीं है । उसके बारेमे सोचकर आप अपना फ्यूचर बर्बाद नहीं करे बल्कि, अपने फ्यूचर पर फोकस करे और हैप्पी लाइफ जिए।

आपको इस एकतरफा प्यार को भुलाने के लिए सबसे पहले उनकी यादोंसे दूर जाना होगा और इसके लिए आपको सोशल मिडियासे और अदर कॉन्टेक्ट से भी दूर रहना होगा। इससे आपको उन्हें  भुलाने में हेल्प होगी।

आशावादी रहें:

अपने जीवन के प्रति आशावादी रहे लेकिन आपको उस इंसान से कभी भी उम्मीद नहीं करनी चाहिए जो आपके प्यार को कभी समझ ही नहीं सके। आपको उन लोगो को पहचाना होगा जो आपसे सच्चा प्यार करते है। खुद को कभी झूठी तसल्ली ना दे , इससे आपको ही दुःख होगा । खुद को अँधेरे में न रखे जो सच है उसे स्वीकार करे। हमेशा आशावादी रहे लेकिन उन चीजों के प्रति जो वाकई सच है ।
अभी तक आपने अपने एक तरफ़ा प्यार के पीछे बहुत वक़्त गवाया है इसलिए अभी आपको खुद को वक़्त देना है । अब आपको खुदसे प्यार करना होगा, खुदका खयाल रखना होगा और अपने फ्यूचर के बारे मे सोचना होगा । जब आप खुदसे प्यार करना सीखोगे तो लोग भी आपसे प्यार करने लगेंगे । इसलिए खुद को थोड़ा वक़्त दे इससे आपका मूड अच्छा हो जायेगा और आप अपने फ्यूचर पर फोकस कर सकेंगे।

अगर आपको आर्टिकल से रिलेटेड कुछ सवाल पूछने हैं तो आप हमें कमेंट कीजिये और हा साथ ही साथ इस आर्टिकल को भी शेयर करना ना भूले। धन्यवाद !
Related Products
Related Articles
Sitemap
Copyright © 2015-2018 My Daily Health Tips
Back to content