summer makeup tips

गर्मियों में मेकअप को पसीने से कैसे बचाएं

गर्मी का मौसम खूबसूरती के लिए किसी दुश्मन से कम नहीं होता। गर्मियों के मौसम में हम हमेशा ही अपने लुक को लेकर चिंतित रहते हैं। इस मौसम में एक तो चिलचिलाती धूप त्वचा का रंग खराब कर देती है और दूसरा पसीना आने से फेस पर मेकअप को बहते देर नहीं लगती।इसलिए  गर्मियों में चेहरे पर मेकअप टिकाने में महिलाओं के पसीने छूट जाते है।

 

 गर्मियों के मौसम में पसीना चेहरे पर मेकअप को टिकने नहीं देता है। लेकिन कुछ महिलाओं को मेकअप बहुत पसंद होता है जिसके चलते वो मेकअप करना नहीं छोड़ सकती है।

इन परेशानियों को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप गर्मियों में अपने मेकअप को पसीने से बचा सकते है।ऑइल कंट्रोल फेस वॉश इस्तेमाल करे,गर्मियों के दिनों में ऑइल कंट्रोल फेस वॉश बेहद जरुरी है,ऑयल फ्री सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें,गर्मियों के दिनों में आयल फ्री सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें,चेहरे पर बर्फ लगाने से आपका मेकअप लंबे समय तक रहेगा,किसी भी मेकअप करने से पहले से पहले अपने चेहरे पर मेकअप सेटिंग स्प्रे लगा सकती है।

 

चाहें आपकी त्वचा ऑयली हो या ड्राय गर्मियों में प्राइमर जरुर लगाना चाहिएअगर आपको गर्मियों में आंखों का मेकअप करना है तो ले आंखों पर प्राइमर लगाएं फिर आंखों के मेकअप की शुरुआत करें।

इस मौसम में चमकदार या फिर उज्जवल रंग का इस्तेमाल ना करें। गर्मियों में न्यूड रंग बेस्ट रहते है।वाटरप्रूफ मेकअप,हमेशा वाटरप्रूफ मेकअप का इस्तेमाल करें,जब बात आईब्रो की आती है तो क्रीम या पाउडर वाले उत्पाद का इस्तेमाल करने की बजाय वैक्स वाला प्रोडक्ट इस्तेमाल करें,लिक्विड आईलाइनर की तुलना में जेल आईलाइनर काफी समय तक टिका रहता है। 

 

आप मेबलीन जेल आईलाइनर ले सकते है ये किफायती है और ये 24 घंटों तक आंखों पर टिका रहता है।अगर फाउंडेशन की बात करें तो पानी वाला फाउंडेशन चेहरे पर लगाएं या फिर बीबी क्रिम लगाएं क्योंकि वो सामान्य फाउंडेशन की तुलना में बेहद हल्के होते है।होंठों को लिप लाइनर से आकार देकर मैट लिपस्टिक लगाएँ। फिर इसके ऊपर लिप सीलर लगाएँ | 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *