हिप्स को सुंदर, गोल मोटा और आकर्षक बनाने के उपाय

हिप्स को सुंदर, गोल मोटा और आकर्षक बनाने के उपाय

हिप्स को सुंदर, गोल मोटा और आकर्षक बनाने के उपाय

                      ज़्यादातर लेडीज  सिर्फ अपने फेस और पर्सनॅलिटी पर फोकस करती हैं। और हम अपनी त्वचा को हेल्दी  ग्लोयिंग और बॉडी को फिट एंड  फाइन बनाए रखने के लिए हम घरेलू नुस्खे करने के साथ साथ एक्सपर्ट्स की हेल्प भी लेते हैं। 

                        लेकिन आपकी फिगर को सही शेप देने वाला हिस्‍सा यानी बट यानि की कूल्हे का हिस्सा हम अक्‍सर नज़रअंदाज़ कर देते हैं। यह जगह हुमेशा कपड़ो से कवर होने के कारण शायद इस जगह पर हमारा ध्‍यान नहीं जाता, लेकिन जब बिकनी पहनने की बात आती है तो हमें झिझक महसूस होने लगती है।  

 क्यूंकी कूल्हे की स्किन चेहरे के मुकाबले थोड़ी ज़्यादा काली होती है। उस जगह पर स्किन के काले पड़ने के कई कारण हो सकते हैं जैसे कूल्हों पर पसीना आना, अच्छे से साफ-सफाई ना करना आदि। कई महिलाओं को बिकनी पहनने का शौक होता है मगर वह काले कूल्हों की वजह से इसको नहीं पहन पाती।

                                  लेकिन फ्रेंड्स आपके बट स्‍मूथ और फेयर नहीं है तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है…क्यूंकी इसके लिए कुछ घरेलू उपायों से कूल्हों की काली स्किन को कुछ ही दिनों में निखार सकते हैं। तो चलिए आज के इस वीडियो में हम आपके लिए कुछ घरेलू स्‍क्रब लेकर आए है जो आपकी बट को साफ और मुलायम बनाने   में आपकी मदद करेंगे |  

              घरेलु स्क्रब क्या होता है | आओ जाने ?

1. कोको बटर स्क्रब

       कोको एक नेचुरल मॉइश्चराइजर तत्त्व है जो आपकी त्वचा बेहतर तरीके से  निखारता है । इसकी गंध भी बहुत ही अच्छी होती है त्वचा पर इसे लगाना आपके लिए अच्छा अनुभव महसूस होता है |

 

 2.नींबू और टमाटर का स्‍क्रब

         टमाटर के पल्‍प में नींबू के रस की कुछ बूंद मिलाएं। फिर इसे चेहरे पर लगा कर सुखा लें। बाद में चेहरे को धो लें। यह पैक संवेदनशील स्‍किन पर बेहद प्रभावशाली  साबित हो सकती है। 

 

3.पपीता ओटमील स्‍क्रब

 इसे बनाने के लिये सबसे पहले ओटमील को पीस कर पाउडर बनाये , फिर उसमें शहद, नारियल तेल और पका हुआ पपीता मिलाएं। इस मिश्रण से अपनी बट पर स्क्रब करें।

6.हनी-शुगर स्क्रब

 इस स्क्रब को बनाने के लिए आपको 1 चम्मच शक्कर , 2 चम्मच  हनी  आधा चम्मच कोकोनट ऑइल ,  1 चम्मच नींबू के रस की जरूरत पड़ेगी । अब इन  सारी चीज़ो  को  मिक्स करके तैयार स्क्रब को अपने बट पर लगाकर 2 मिनट के लिए सर्कुलर मोशन में स्क्रब करें। फिर कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें और बाद में पानी से धो लें। इस उपाय का इस्तेमाल हफ्ते में कम से कम 3 बार जरूर करें। यह बहुत ही कारगर उपाय है ।  । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *