इस तरह से करे बीवी की तारीफ फिर देखे कैसे हो जाती है वो आपकी दीवानी

Go to content
इस तरह से करे बीवी की तारीफ फिर देखे कैसे हो जाती है वो आपकी दीवानी  (Rules for Being a Good Husband and Keeping your Wife Happy)

जब आप शादी के बंधन मे बंध जाते हो तो आपका पहले फर्ज़ बनता है की अपनी बीवी को हर तरह से खुश रखना । बहुत से ऐसे लोग होते है जो अपनी बीवी का पूरा ख्याल रखते है पर कभी जताते नही। ऐसे लोगो को हम एक आइडिया देना चाहेंगे की असल मे बीवी तारीफ की भूकी होती है, अगर आप टाइम टू टाइम अपनी बीवी की तारीफ करते रहोगे तो वो आपसे बहुत खुश रहेगी।अब क्या होता है की कई लोगो को तारीफ करने का स्टाइल पता होता है पर कई तारीफ के चक्कर मे कुछ गड़बड़ कर बैठते है। अगर आप भी इन लोगो मे से है जो अपनी बीवी की तारीफ करना चाहते है लेकिन ढंग से कर नही पाते तो ये आर्टिकल आप लोगो के लिए ही है।

बीवी की ड्रेस और कपड़ो की तारीफ करे ( Never Forget to Praise Wife Dress & Her Beauty)
तुम्हे तो इस ड्रेस नेऔर भी ज्‍यादा खूबसूरत बना दिया यह ड्रेस तुम पर बहुत अच्‍छी लग रही है को बोलने से कहीं ज्‍यादा अच्‍छा होगा कि आप बोलें कि तुमने इस ड्रेस को पहन कर इसे और भी ज्‍यादा खूबसूरत बना दिया। इससे यह साफ जाहिर हो जाएगा कि आप अपनी बीवी की दिल से तारीफ कर रहे हैं। यह वाक्‍य आपकी बीवी को सबसे ज्‍यादा खुश कर देगा।

बीवी से हमेशा विनम्रता से बात करे ( Talk with Your Wife Politely)
अपनी पत्नी की कोई भी बात अगर आपको अच्छी नहीं लगे तो आप उस पर गुस्सा होने और चिल्लाने के बजाए उससे प्यार से बात कर के उसे समझाने की कोशिश करे ताकि उसे बुरा ना लगे इससे पत्नी खुश रहती है ।

हर चीज़ मे बीवी की सलाह ज़रूर ले ( Keep Her Words In Every Decision You Take)
मैं तुम्‍हारी राय जानना चाहता हूं यह वाक्य साफ तरह से बताता है कि आप अपनी बीवी के दिमाग तथा उसकी राय को महत्‍व देते हैं। अगर आप किसी चीज़ का निर्णय ठीक तरह से नहीं ले पा रहे हैं तो अच्‍छा होगा कि आप अपनी वाइफ से राय लें। इससे उन्‍हें काफी खुशी मिलेगी।

बीवी की खूबसूरती कि तारीफ कर के उसका दिल जीते ( Never Forget to Praise Your Wife to Win Her Heart)
क्‍या बात है तुम दिन पर दिन और खूबसूरत होती जा रही हो, महिलाओं में उम्र ढलते-ढलते यह बात दिल में बैठ जाती है कि अब वह पहले जैसी खूबसूरत नहीं दिखती। लेकिन जब आप उनकी खूबसूरती को ले कर तारीफें करेंगे तो ना केवल उन्‍हें खुशी होगी बल्‍कि उनके अंदर आत्‍मविश्‍वास भी बढे़गा। तुम मेरी जिंदगी का प्‍यार हो यह एक ऐसी तरीफ है जो हर बीवी अपने पति से सुन्‍ना चाहती है। हर महिला अपने पति के प्‍यार का जरिया बनना चाहती है। उसे ऐसा बोल कर आप उसे बता सकते हैं कि वह बेस्‍ट है।

बीवी को बताए की उनसे बात करना अच्छा लगता है (Tell Your Wife You love to Talk With Her)
मॅरेज लाइफ मे कम्यूनिकेशन का होना बहुत ज़रूरी है और ये आपकी मॅरेज लाइफ को आगे तक ले जाता है। कम बात चीत रिस्तो मे दूरिया पैदा कर देता है। तो ऐसे मे ये ज़रूरी है की ज़्यादा से ज़्यादा बात करे और खास कर के पति अपनी पत्नी को ये जताये की तुमसे बात कर के मुझे बहुत अच्छा लगता है। ऐसे मे आपकी वाइफ आपसे कोई बात नही छुपायेगी और आपके हर टॉपिक शेयर करेगी।

Rules for Being a Good Husband and Keeping your Wife Happy
बीवी को हमेशा धन्यवाद बोले (Say Thank You to Your Wife)
धन्यवाद शब्द का इस्तेमाल आप हर जगह कर सकते हो जहा आपकी वाइफ कोई मेहनत का काम कर रही हो जेसी की, किचन मे, बेबी की केयर, कपड़े धोना, घर की सॉफ सफाई या फिर कुछ और, ऐसे मे आपकी बीवी बहुत इंप्रेस हो जाएगी। कभी आपकी वाइफ आपके काम मे हाथ बटा दे तो उसे कहो की, “मैं बहुत ख़ुशनसीब हु की तुम मेरी जिन्दिगी में आई”।

बीवी को शॉपिंग के लिए ले जाएं ( GO On Shopping with Your Wife)
जैसा की हम सभी जानते है की शॉपिंग करना हर लॅडीस का अच्छा टाइम पास और  शौक होता है इसलिए अगर आपको अपनी पत्नी को खुश रखना है तो आप उसे महीने में कम से कम एक बार अपने साथ शॉपिंग करने के लिए जरूर ले जाएँ और उसे अपनी पसंद के शॉपिंग करवाएं । पत्नी को अपने पति के दिए हुए कपडे पहनने में बहुत खुशी मिलती है ।

आपको उनसे प्यार है कहते रहे (Say I love You to Her Every Day)
शादी के पहले साल मे तो प्यार का सिलसिला चलता रहता है पर उसके बाद तो प्यार का नामो निसान ही नही रहता। तो ध्यान रखे की अगर आपको अपनी वाइफ को खुश या उसका दिल जितना है तो  टाइम टू टाइम आपको उनसे प्यार है बोलते रहे, इससे क्या होगा की एक तो आप दोनो मे रोमॅन्स कायम रहेगा और दूसरा आप दोनो को एक दूसरे की कदर का पता चलेगा।

बीवी के बनाए हुवे खाने की तारीफ करे (Always praise Your Wife Cooking)
जब भी आप खाने के टेबल पर बैठो तो सबसे पहले अपनी वाइफ की तारीफ करो की खाना शानदार है, मुझे पसंद आया। ऐसे मे आपकी वाइफ अलग अलग दिन अलग अलग पकवान बनाने की कोशिश करेगी। वेसे भी वाइफ ज़्यादातार तारीफ की भूकी होती है।

बीवी के साथ बिताये हुवे ख़ास पलों को हमेशा याद रखें ( Keep Reminding every moment Spent with Your Wife)
पत्नी का जनम दिन और अपनी शादी की सालगिरह जैसे ख़ास पलो को हमेशा याद रखे और इस दिन अपनी पत्नी को एक छोटा सा भी तौफा और एक छोटा सा सर्प्राइज़ पार्टी दे इससे आपकी पत्नी बहुत खुश होगी।
Related Articles
Sitemap
Copyright © 2015-2018 My Daily Health Tips
Back to content