अगर प्यार किया है तो 'उन्हें' दिल का हाल बताएं जरूर

Go to content
हर किसी को अपनी लाइफ में कभी ना कभी किसी ना किसी से प्यार जरूर होता है। लेकिन हम उसे अपने दिल की बात नहीं कह पाते है। हम डर ते है की अगर उन्होंने हमारा प्रपोजल ठुकरा दिया या फिर हमे "ना" कह दिया तो क्या होगा, लेकिन जब तक हम हमारे दिल की  बात उनसे नहीं कहेंगे तब तक हमे पता कैसे चलेगा की वो भी हमे प्यार करते है की नहीं। इस लिए हमे हमारे दिल की बात उनसे कहने से झिझकना नहीं चाहियें लेकिन फिरभी आप अपने दिलकी बात कहने से झिझक रहे है तो हम आपको बातएंगे की दिल की बात किस तरह बतानी चाहियें ताकि आप अपने दिल की बात बिना किसी झिझक से कह दें ।
                    कहते है की ''इकतरफा प्यार में दिल टूट जाने का डर नहीं होता है' लेकिन क्या इस डर की वजह से लोग अपने प्यार का इजहार करना बंद कर देंगे....? ऐसा तो बिल्कुल भी नहीं है, ये तो वही बात हुई ना कि डूबने के डर से कोई नदी पार ही नहीं करता। और फिर प्यार की नदी की बात ही कुछ ऐसी है की जो डूब गया वही पार माना जाता है। जब भी हमे किसी से प्यार हो जाये या फिर अट्रैक्शन हो तो हमे आगेवाले पर्सन / व्यक्ति को बताना चाहिए। नहीं तो फिर हमे हमेशा ही ये बात सताती रहेगी की काश उससे दिल की बात कही होती तो हो सकता है की उसने मुझे हा कह दिया होता । तो आइयें जानते है की किस तरह अपने दिल की बात को उनके सामने कैसे ईझहार करे ।
१.  अगर आप किसी से प्यार करते है तो आपको उसे बताना चाहिए। हो सकता है की वो आपके प्रपोजल को ना स्वीकारे लेकिन आप उसे चाहते है ये बात उसे अच्छी लगे। और आगे चलकर कभी हालात बदल जाये और आप दोनों एक हो जाये। बाकि सब बाते सोचना छोड़ दे आप बस इस बात के बारे में सोचे की आप उससे प्यार करते है ये बात उस पर्सन को पता है, और ऐसा भी हो सकता की वो आपको अपना पार्टनर ना सही लेकिन अपना फ्रेंड तो बना ही लेगा \ लेगी।

प्यार किया है तो दिल का हाल कैसे बताये
2. अगर वो आपके प्रपोजल को ठुकरा देती \ देता  है तो आपको हर्ट होगा लेकिन आपको ज्यादा दुखी होने की जरूरत नहीं है। बल्कि इन सब के बाद आपमें सबकुछ सेहेन करने की क्षमता आ जाएगी।जब आपको कोई एक बार हर्ट करता है तो आपको काफी हर्ट होता है लेकिन आगे जाकर आपके सामने कोई भी सिचुएशन आजाएं आप उसके लिए रेडी हो जातें है । ये बात तो सच है दोस्तों की सच्चे प्यार में भी ब्रेकअप होते है और ब्रेकअप के बाद भी सच्चा प्यार हो सकता है।

3. अगर आपने अपने प्यार का ईझहार किया हो और उसने आपका प्यार ठुकरा दियां तो आप इससे कुछ सिख सकतें है । आप का ये अनुभव आगे जाकर आपको रिश्तोंको पहचानने में मदतही होगी । अगर किसी लड़का / लड़की ने आपको प्रोपोज़ किया तो उस वक़्त आप उस लड़का / लड़की के इमोशन को समझ सकोगे, हो सकता है की आपने जिस लड़का / लड़की से प्यार किया था ये उससे भी अच्छी निकले। इसलिए आपको जिससे भी प्यार हो उससे अपने दिल की बात जरूर कहे।
अगर आपको आर्टिकल से रिलेटेड कुछ सवाल पूछने हैं तो आप हमें कमेंट कीजिये और हा साथ ही साथ इस आर्टिकल को भी शेयर करना ना भूले। धन्यवाद !
Related Products
Related Articles
Sitemap
Copyright © 2015-2018 My Daily Health Tips
Back to content